Header Ads Widget

Ticker

6/recent/ticker-posts

कोलकाता पुलिस ने मशहूर सिंगर केके को दी गन सैल्यूट से अंतिम सलामी

ऋषभ चतुर्वेदी.

दोस्तों देश के जाने - माने एवं मशहूर सिंगर कृष्णकुमार कुन्नथ उर्फ़ केके का  बंगाल प्रांत के कोलकाता में निधन हो गया है. कल मंगलवार की रात्रि में एक कार्यक्रम में परफॉर्म करते वक्त उनकी तबियत बिगड़ी गयी जिसके पश्चात गायक केके का इंतकाल हो गया.








करीब 10 बजे पहुँचे थे अस्पताल :- चिकित्सालय के अधिकारियों के मुताबिक केके को रात करीब 10 बजे कोलकाता के अस्पताल में लेकर आया गया था. और उस वक्त तक वे गुजर चुके थे.




क्या कहती है पोस्टमाटर्म रिपोर्ट :- क्योंकि सिंगर केके के चेहरे पर चोट के कुछ हल्के से निशान मिले थे इसलिए आशंका जताई जा रही थी परंतु कोलकाता के  अस्पताल में जब उनके पार्थिव शरीर का पोस्टमाटर्म किया गया तब कुछ भी ऐसा अस्वभाविक नहीं मिला जो कि शक के दायरे में आता हो.  दरअसल होटल में सोफे पर बैठने के दौरान उन्हें चोट लग गई थी.




कोलकाता मे केके का टूर दो दिनों के लिए था :-  हम आपको बता दे कि केके 1 के बाद 1 दो कॉन्सर्ट के लिए कोलकाता में गए थे. यह काॅन्सर्ट 30 एवं 31 मई दो दिनो के लिए था. केके का पहला कॉन्सर्ट 30 मई को विवेकानंद कॉलेज ठाकुरपुर में हुआ था। इसके अतिरिक्त मंगलवार को केके का कॉन्सर्ट सर गुरुदास महाविद्यालय, उल्टाडांगा में हो रहा था. कॉन्सर्ट काफी शानदार था परंतु काल की घड़ी कुछ ऐसी की काॅन्सर्ट के दूसरे दिन यानी 31 मई 2022 को उनकी मृत्यु हो गई ।



पीएम मोदी ने भी ट्विटर के माध्यम से दी श्रद्धांजलि :-  देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दुख जताते हुए यह लिखा है कि केके के नाम से प्रसिद्ध गायक कृष्णकुमार कुन्नाथ के असामयिक निधन से काफी दुख पहुँचा है, भगवान उनकी आत्मा को शांति दे ।







सिंगर का परिवार पहुँचा कोलकाता :- केके का परिवार कोलकता पहुंच गया था वहाँ उन्होंने केके को श्रद्धांजलि दी. साथ ही ममता बनर्जी एवं कई मंत्रियो ने  ने भी गायक कलाकार को पुष्प अर्पण करते हुए रवींद्र सदन में अपनी तरफ से अंतिम श्रद्धांजलि दी एवं इसके बाद वह मृतक कलाकार की पत्नी को हिम्मत बंधाकर उनसे बातचीत करती हुई दिखाई दी ।



पुलिस थाने में किया गया केस दर्ज :- मशहूर गायक केके की हुयी इस असामयिक मृत्यु के लिए न्यू मार्केट पुलिस थाने में अप्राकृतिक मृत्यु का केस दर्ज किया गया है।





अमित शाह ने ट्वीट कर कहा :- केके बहुत ही प्रतिभाशाली और बहुमुखी गायक थे।  उनका असामयिक निधन बहुत ही दुखद और भारतीय संगीत के लिए एक बहुत बड़ी क्षति है।  अपनी प्रतिभाशाली आवाज से उन्होंने अनगिनत संगीत प्रेमियों के मन पर एक अमिट छाप छोड़ी है।  उनके परिवार और प्रशंसकों के प्रति मेरी गहरी संवेदना है।  शांति शांति










कोलकाता पुलिस द्वारा दी गयी सलामी :- वही रवींद्र सदन में बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी एवं अन्य परिवार जनो के समक्ष पुलिस ने पूरे सम्मान के साथ केके को गन सैल्यूट दिया।






ऋतिक रोशन ने भी व्यक्त करी श्रद्धांजलि :- केके के असामयिक जाने से स्तब्ध और दुखी हूं। वह हमेशा मेरे पसंदीदा गायक रहे हैं। आपकी कमी खलेगी। भगवान आपकी आत्मा को शांति दे।







रामचरण लिखते है :- भारी मन से, मैं केके के परिवार और प्रशंसकों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करता हूं केके की आवाज हमेशा हमारे दिलों में रहेगी।







कृष्णकुमार उर्फ केके द्वारा गाए गये गाने :- गायक कलाकार केके भारतीय सिनेमा के एक ऐसे अनमोल रत्न थे जिन्होंने आज की युवा पीड़ी को एक से बढ़कर एक सौगात दी. उनके गाने अपने आप में कभी ना भुलाने वाला सुर रखते हैं । इनमें से कुछ खास इस प्रकार है




इनमें दिल इबादत, आँखो में तेरी, मत आजमा रे, खुदा जाने, तुने मारी एंट्रियां रे, जरा सा, ओ... जाना, डोला रे डोला, क्या मुझे प्यार है, तड़प - तड़प, तू जो मिला, पिया आये ना, लबो को, तु ही मेरी शब है, आशाएं - आशाएं, गौरी - गौरी, हमको प्यार हुआ, बीते लम्हें, दिलनशी - दिलनशी, चेलिया - चेलिया, अभी - अभी,  चले जैसे हवाएं, सच कह रहा ए, तुम हो मेरा प्यार, आई एम इन लव, आपडी पोडू, सांसो के, दस बहाने आदि शामिल है।




गुरूवार को होगा केके का अंतिम संस्कार :- कोलकाता एयरपोर्ट से लगभग शाम 5 : 15 पर केके पार्थिव शरीर को लेकर परिजन एयर इंडिया से रवाना हुए तथा अब वह मुबंई पहुँच चुके है. अब कल 2 जून 2022 गुरूवार को दोपहर 1 बजे पश्चिमी अंधेरी के वरसोवा, यारी रोड के शमशान घाट पर अंतिम यात्रा के पश्चात सबके पसंदीदा केके का हमेशा के लिए अंतिम विदाई देते हुए अंतिम संस्कार कर दिया जाएगा।