Header Ads Widget

Ticker

6/recent/ticker-posts

टाटा आईपीएल 2022 का खिताब हुआ गुजरात टाइटंस के नाम

दोस्तों आईपीएल के धुआधार तरीके से खेले गए फैंस को दीवाना बना देने वाले फाइनल क्रिकेट मैच में जीत हासिल कर आईपीएल के खिताब पर गुजरात टाइटंस ने अपना कब्जा कर लिया है ।





सात विकेट से हराया :-  हम आपको बता दें कि गुजरात टाइटंस ने राजस्थान रॉयल्स को 7 विकेट से हराकर इस आईपीएल 2022 में अपनी जीत हासिल करी है।


राजस्थान रॉयल्स ने करी थी पहले बैटिंग :- इस मैच में राजस्थान रॉयल्स ने पहले बैटिंग करते हुए 20 ओवरों में 9 विकेट गवाते हुए 130 रन बनाए थे.




इसी दौरान ओपनर खिलाड़ी जोस बटलर ने 35 गेंदों का सामना करके 39 रन बनाए. उन्होंने इस पारी में 5 चौके भी लगाए थे.



यशस्वी जायसवाल ने 16 गेंदों में 22 रन बनाये. एवं 2 छक्के तथा एक चौका लगाया. कप्तान संजू सैमसन ने 14 रन बनाए तथा आउट हो गए.



वही देवदत्त पडिक्कल ने 2 रन बनाए एवं आउट हुए. शिमरोन हेटमायर  ने 11 रन बनाए.




राजस्थान राॅयल्स ने दिया 131 रनों का लक्ष्य :- इस फाइनल और आखिरी मैच में राजस्थान ने पहले बैटिंग करके 131 रनों का लक्ष्य दिया था. उसके पश्चात इस के उत्तर में गुजरात टाइटंस ने  गेंद के 18.1 ओवरों को खेलते हुए अपना लक्ष्य पूर्ण कर लिया. 






टीम के लिए खेलते हुए शुभमन गिल एवं कप्तान हार्दिक पांड्या ने शानदार प्रदर्शन का जलबा बिखेरा. हार्दिक पांड्या ने 34 रन बनाने के साथ - साथ 3 विकेट भी झटके थे ।





गुजरात टाइटंस की धुआधार बॉलिंग :- गुजरात के लिए कप्तान हार्दिक पांड्या ने शानदार बॉलिंग करी. उन्होंने 4 ओवरों में 17 रन देते हुए 3 विकेट झटके. वही साई किशोर ने 2 ओवरों में 20 रन गवाकर 2 विकेट लिए. इसके साथ ही मोहम्मद शमी ने 4 ओवरों में 33 रन दिए तथा एक विकेट लिया. यश दयाल ने 3 ओवरों में 18 रन दिए तथा एक विकेट लिया. इन सब के साथ राशिद को भी एक सफलता हाथ लगी ।





गुजरात टाइटंस की और से विकेटकीपर बैट्समैन ऋद्धिमान साहा एवं शुभमन गिल ओपनिंग करने हेतु आए. इसी दौरान साहा मात्र 5 रन बनाने के पश्चात आउट हो गए. जबकि वही शुभमन अंत तक टिके रहे. शुभमन भी अंत तक टिके रहे. उन्होंने 43 गेंदों का सामना करते हुए 45 रन बनाए. शुभमन की इस पारी में 3 चौके और एक छक्का शामिल रहा. मैथ्यू वेड भी 8 रन बना करके पवेलियन वापिस लौट गए.




साथ ही कप्तान हार्दिक पांड्या ने 34 रनों की अहम पारी खेली एवं  30 गेंदों का सामना करते हुए 3 चौके एवं एक छक्का लगाया ।




वही राजस्थान राॅयल्स  के लिए ट्रेंट बोल्ट ने खतरनाक गेंदबाजी करी. जिसमें उन्होंने 4 ओवरों में 14 रन बनाकर एक विकेट हासिल किया।




बोल्ट ने भी एक मेडन ओवर निकाला तथा कृष्णा ने 4 ओवरों में 40 रन गवाकर एक विकेट लिया. इसके अतिरिक्त युजवेंद्र चहल ने 4 ओवरों में 20 रन देकर एक विकेट लिया ।